ऐडिय़ा फटने की समस्या

साफ, मुलायम और चिकने पैर किसे पसंद नहीं होते। कुछ लोगों को ये लगता हो कि पैरों की देखभाल क्या करना, लेकिन बता दें कि पैर आपकी पर्सनैलिटी चेक करने का सबसे पहला तरीका होता है। क्या फटी एडिय़ों की वजह से आप अपनी पसंदीदा सैंडिल नहीं पहन पा रही हैं। क्या आप नहीं चाहतीं कि आपकी एडिय़ां भी कोमल, मुलायम और खूबसूरत नजर आये। आपको एडिय़ां खूबसूरत बनानी हैं तो अभी से ही उन पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दीजिए। जैसे हम अपने चेहरे को निखारने पर तो पूरा ध्यान देते हैं लेकिन पैरों की केयर नहीं करत। इसी वजह से फटी एडिय़ों की शिकायत हो जाती है। समय के साथ यह समस्या बढ़ती है और तब एडिय़ों में दर्द के अलावा खून तक आना शुरू हो जाता है। आज हम आपकों बतायेंगे कैसे आप होम्योपैथिक विधि से फटी एडिय़ों से छुटकारा पा सकते है।

एडिय़ा फटने का कारण-

अगर एडिय़ां की फटी हो तो अक्सर दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। बहुत से महिलाएं अपनी फटी एडिय़ों को मुलायम बनाने के लिए हजारों ट्रीटमेंट का सहारा लेती है लेकिन फटी एडिय़ों की वजह को अनदेखा कर देती है। आइये जानते है फटी एडिय़ों के कारण-

रूखी त्वचा
पैरों पर अत्यधिक दबाव
एथलीट फुट
सोरायसिस
खुजली
सनबर्न

होम्योपैथिक उपचार-

अगर आप भी एडिय़ा फटने की समस्या से जूझ रहे है तो आप होम्योपैथिक दवाओं के सेवन से इस समस्या से छुटकारा पा सकते है। आप अपने नजदीकी होम्योपैथिक डॉक्टर से संपर्क कर एडिय़ों के फटने की समस्या से छुटकारा पा सकते है। और होम्योपैथिक दवाइयों का उपयोग करें तो इन बीमारियों से बच सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप ऊपर दिये गये वीडियो देखकर साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डॉ. एनसी पाण्डेय से संपर्क कर सकते है।